शिल्पा शेट्टी के Birthday पर जानें ये कुछ खास बातें

0
584

कभी शाहरुख के साथ ‘किताबें बहुत सी पढ़ीं’, कभी सलमान के साथ ‘जीने के इशारे मिल गए’, तो कभी शाइनी आहूजा के साथ ‘बातें कुछ अनकही सी’ हुईं. 2 दशकों से भी ज्यादा समय निकल चुका है, लेकिन शिल्पा शेट्टी का जादू अब तक बरकरार है.
सुनील शेट्टी चिल्लाते रह गए ‘मैं तुम्हें भूल जाऊं ये हो नहीं सकता, और तुम मुझे भूल जाओ ये मैं होने नहीं दूंगा.’ लेकिन शिल्पा कई लहरों को पार कर आगे बढ़ती गईं. ‘मैं आई हूं यूपी बिहार लूटने’ से लेकर ‘शट अप एंड बाउंस’ तक उन्होंने कई बेहतरीन आइटम सॉन्ग भी किए. फिर योगा किया. फिर शादी भी कर ली. आईपीएल की क्रिकेट टीम भी खरीदी. लेकिन आज 40 साल की उम्र में भी वही जलवे. इस लंबी छरहरे बदन की अदाकारा को देख कौन कहेगा कि यह एक बेटे की मां भी है.

ब्रिटिश रियलिटी शो ‘बिग ब्रदर 5’ की विनर शिल्पा का आज 8 जून को जन्मदिन है . ऐसे में जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें, जो शायद आपको न पता हों:
1. 1993 में ‘बाजीगर’ से अपना एक्टिंग करियर शुरु करने वाली शिल्पा अभी तक हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में करीब 40 फिल्में कर चुकी हैं. 1994 में ‘आग’ वो पहली फिल्म थी जिसमें शिल्पा लीडिंग रील में थीं.

2. शिल्पा को ड्राइव करने से बहुत डर लगता है, इसीलिए वो हमेशा अपने साथ एक ड्राइवर रखती हैं.

3. इंडिया में बिकने वाली ओके मैगजीन के पहले इश्यू के कवर पेज पर शिल्पा की तस्वीर थी.

4. इंडस्ट्री में आने के बाद काफी समय तक उनका अक्षय कुमार के साथ अफेयर था. फिर ब्रेकअप हुआ और कई विवाद भी हुए. आखिरकार राज कुंद्रा से शादी हो गई. पर किस्मत देखिए पति और एक्स बॉयफ्रेंड दोनों का ही बर्थडे एक ही दिन होता है-9 जून.

5. रिचर्ड गेयर ने जब उन्हें किस किया, तो इससे न सिर्फ विवाद उठे, बल्कि शिल्पा के लिए कानूनी दिक्कतें भी खड़ी हो गई. तमिल न्यूजपेपर में उनकी आपत्तिजनक फोटो छपने पर उनके ऊपर मदुरई कोर्ट ने गैर-जमानती अरेस्ट वॉरेंट जारी कर दिया था.

6. शिल्पा शेट्टी ने बचपन में ही भरतनाट्यम की नृत्य कला सीखी थी और अपनी स्कूल की वॉलीबॉल टीम की कप्तान के साथ-साथ ‘कराटे’ में ब्लैक बेल्ट भी थी.

7. शिल्पा ने पहली फिल्म ‘गाता रहे मेरा दिल’ साइन की थी लेकिन किन्हीं कारणों से वो बन नहीं पाई. फिर 1993 में शिल्पा की पहली फिल्म ‘बाजीगर’ आई जिसने शिल्पा को एक्ट्रेस के तौर पर पहली बार पहचान दी.

8. शिल्पा शेट्टी ने 90 के दशक में ही खुद के और अक्षय कुमार के बारे में अफेयर की खबरें छापने के लिए एक मैगजीन के खिलाफ केस किया था.

9. शिल्पा शेट्टी को 1998 में आई फिल्म ‘परदेसी बाबू’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का ‘जी बॉलीवुड गोल्ड अवार्ड’ भी मिला था.

10. अपनी नेटिव भाषा ‘तुलु’ के साथ साथ शिल्पा हिंदी, इंग्लिश, कन्नड़, मराठी, गुजराती, तमिल , तेलुगु और उर्दू भी बोलती हैं.

11. शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी भी बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं और दोनों ने एक साथ पहली बार ‘फरेब’ फिल्म में काम किया था.