Prabhas और श्रद्धा कपूर shraddha की फिल्म ‘Saaho’ मूवी रिव्यु

0
122

पिछले काफी समय फैन्स Prabhas और श्रद्धा कपूरshraddha kapoor की फिल्म ‘Saaho’ के रिलीज होने का इंतजार किया जा रहा है। फाइनली यह फिल्म रिलीज हो चुकी है। यह फिल्म अभी तक की बॉलिवुड सबसे महंगी फिल्मों में से एक कही जा रही है। जोरदार ऐक्शन सीक्वेंसेज और लंबी-चौड़ी स्टार कास्ट से सजी इस फिल्म की कहानी काफी ट्विस्ट और टर्न से भरपूर है और इसमें आपको हीरो के सामने कई विलन देखने को मिलेंगे।


कहानी: जैसा कि फिल्म के ट्रेलर से ही पता चलता है कि ‘साहो’ में प्रभास का किरदार ही विलन के सारे साम्राज्य को खत्म करता है। फिल्म की कहानी मुंबई में हुई एक बड़ी डकैती से शुरू होती है। एक ब्लैक बॉक्स की तलाश है जिसमें है सभी के किस्मत की चाभी। इसके बाद कहानी कई शहरों से घूमते हुए कनेक्ट होती जाती है।

रिव्यू: फिल्म के फर्स्ट हाफ से ही इसमें ऐक्शन शुरू हो जाता है। शुरू से ही प्रभास की स्क्रीन प्रेजेंस दिखाई देने लगती है। हालांकि प्रभास इस रोल में फिट दिखते हैं लेकिन आपको फिल्म में उनका ‘बाहुबली’ bahubali वाली चार्म नहीं दिखाई देगा। फिल्म में उनकी डायलॉग डिलिवरी काफी स्लो है और शायद जानबूझ कर रखी गई है क्योंकि प्रभास के कैरक्टर को रहस्यमयी बनाया गया है जिसके बारे में लोग अंदाजा ही लगाते रहते हैं। श्रद्धा कपूर फिल्म में ग्लैमरस दिखी हैं लेकिन उनका किरदार ठीक से लिखा ही नहीं गया है। उन्हें एक स्ट्रॉन्ग कॉप दिखाने की बजाय एक ऐसी कमजोर कड़ी बना दिया जाता है जिसे बार-बार हीरो को बचाना पड़ता है। प्रभास और श्रद्धा के बीच की केमिस्ट्री में भी आपको कुछ मिसिंग लगेगा। जहां तक विलन की बात करें तो सभी में से आपको चंकी पांडे जरूर इंप्रेस करेंगे। बाकी सभी विलन के किरदार बेहद हल्के लिखे गए हैं। फिल्म का म्यूजिक अच्छा है लेकिन गानों को कहानी में गलत जगह रखा गया है जो इस लंबी फिल्म को और लंबा बना देते हैं। फिल्म के ऐक्शन सीन्स आपको पसंद आ सकते हैं लेकिन कहीं न कहीं आपको स्पेशल इफेक्ट उतने फाइन नहीं दिखेंगे जैसे होने चाहिए। देखा जाए तो फिल्म की कमजोर स्टोरी लाइन और वीक डायरेक्शन से डायरेक्टर सुजीत ने एक अच्छा मौका खो दिया है।

क्यों देखें: अगर प्रभास के डाई हार्ट फैन हैं तो इस फिल्म को देख सकते हैं।

साहो मूवी रिव्यू
Morningbharat
हमारी रेटिंग 2.5 / 5
पाठकों की रेटिंग 2 / 5
कलाकारप्रभास,श्रद्धा कपूर,नील नितिन मुकेश,मंदिरा बेदी,जैकी श्रॉफ,चंकी पांडे,मुरली शर्मा,टीनू आनंद,महेश मांजरेकर,अरुण विजय,एवलिन शर्मा निर्देशक सुजीत मूवी टाइपAction,Dramaअवधि2 घंटा 51 मिनट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here