चैलेंज में अनेक खुबिया हैं- पवन सिंह

0
513

यशी फिल्म्स के अभय सिन्हा प्रस्तुत भोजपुरी फिल्म चैलेंज जल्द ही सिनेमाघरो में प्रदर्शित होने जा रही है। निर्देशक सतीश जैन की इस फिल्म में भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह और मधुशर्मा तथा समीर आफताब एवं शिविका दिवान की मुख्य भूमिका है। इस फिल्म को लेकर पवन सिंह काफी उत्साहित हैं। लगातार कामयाब फिल्म देने वाले पवन सिंह अपनी पिछली फिल्मों से काफी हटकर इस फिल्म चैलेज को मानते हैं। पहली बार सतीश जैन के निर्देशन में उन्होने काम किया है। जाहिर है चैलेंज को लेकर खुशी से लबरेज हैं पवन सिंह। पेश है उनसे फिल्म चैलेंज को लेकर हुयी बातचीत के मुख्य अंश:

चैलेंज को क्या कहकर प्रमोट करेंगे आप एक्शन फिल्म या एक सटीक स्टोरी?

दोनो ही । किसी भी फिल्म के लिये पहले जरुरी है एक सटीक कहानी और उसके बाद कहानी के अनुसार एक्शन। चैलेंज को मैं एक कंम्प्लीट एक्शन पैक्ड स्टोरी ओरियंटेड फिल्म मानता हूं। अभय सिन्हा जी की कई फिल्में कर चुका हंू मगर चैलेज उनकी दुसरी फिल्मों से काफी अलग है।

लेकिन इधर बीच तो आप लगातार एक्शन वाली फिल्में ही कर रहे हैं। फिर चैलेंज अलग कैसे हुयी?

चैलेंज अलग इस मामले में है कि पहली बार इस फिल्म के निर्देशक सतीश जैन जी ने कोई एक्शन फिल्म निर्देशित किया है। उनकी फिल्मों की पहचान होती है कहानी। निरहुआ हिन्दुस्तानी और निरहुआ रिक्शावाला २ को आप एक बेहतर स्क्रीप्ट वाली फिल्म कह सकते हैं। एक्शन पैक्ड फिल्म नहीं कह सकते लेकिन चैलेंज में आप को एक बेहतर स्क्रीप्ट के साथ साथ जबरदस्त एक्शन भी नजर आयेगा ।

इस फिल्म में अपनी भूमिका के बारे में बताईये?

इस फिल्म में मैं एक ऐसे बिहारी नायक की भूमिका में हूं जिसके सामने एक चैलेंज होता है। चैलेंज ऐसा की कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। अब ये चैलेंज क्या है और मैं उसे कैसे पूरा करता हूं। ये तो आपको फिल्म देखने के बाद भी पता चलेगा। मगर हां इतना जरुर कहूंगा कि चैलेंज वाकई मेरी दुसरी फिल्मों से काफी हटकर है। चैलेंज में अनेक खूबियां हैं। साफ कहूं तो भोजपुरी में ऐसी एक्शन फिल्म नहीं देखी गई है। खासकर दुबई में फिल्माया गया गाना रोमांचित करता है।

चैलैेंज के निर्देशक सतीश जैन के साथ आपने पहली बार काम किया। अनुभव शेयर करें।

सतीश जी की जितनी तारीफ की जाये कम है। वे जानते हैं कि एक कामयाब फिल्म कैसे बनायी जाती है। उनकी पिछली फिल्में निरहुआ रिक्शावाला २ और निरहुआ हिन्दुस्तानी ने कामयाबी का डंगा बजाया है। उनके साथ काम करके काफी कुछ सीखने को मिलता है। सतीश जी की खाश बात यै है कि वे किसी भी कलाकार से कैसे काम निकालते है अच्छी तरह जानते हैं। वे संस्पेंस एक्शन और थ्रील का सामंजस्य बेहतर तरीके से करना जानते हैं।

यशी फिल्म्स के अभय सिन्हा के बारे मेंं क्या कहेंगे?
अभय सिन्हा जी के साथ मैने कई फिल्में किया है। अभय सिन्हा जी एक शानदार ब्यत्तिव के धनी इंसान है। हमेशा हंसते हुये आपसे मिलेंगे और फिल्म बनाते समय किसी को कभी भी दबाव नहीं देते । वे एक बेस्ट फिल्मकार हैं आप जिनके साथ आप बार बार काम करना चाहेंगे।

इस फिल्म चैलेंज में सिर्फ एक्शन ही है क्या?
जी नहीं फिल्म का एक बड़ा हिस्सा एक्शन से भरा है, जो इमोशन को साथ लेकर चलता है। चैलेंज इमोशनल फिल्म है, लेकिन भोजपुरी फिल्मों के प्रचलित मैलोड्रामा से बचती है। सतीश जैन और अभय सिन्हा जी का प्रयास निश्चित ही सराहनीय है। उन्होंने हर स्तर से एक कामयाब फिल्म बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।

फिल्म की नायिका मधु शर्मा के बारे में क्या कहेंगे आप?
मधू शर्मा की भूमिका इस फिल्म में रुटीन नायिका से काफी अलग है। मगर वह काफी परिपक्वता से अपनी बात कह जाती हैं।उनके साथ मैं पहले भी काम कर चुका हूं। ये मेरी उनके साथ तीसरी फ़िल्म हैं।

चैलेंज से आप समीर आफताब को भी भोजपुरी फिल्मों में लेकर आही गये? सुना है आपकी जिद की वजह से वे भोेजपुरी फिल्मों में आये?
जी नहीं मैं ऐसा नहीं मानता। ये तो सारा खेल अभय सिन्हा जी का था। हम दोनो में शर्त लगी थी कि समीर जी को इस फिल्म में कैसे लाया जाये और अभय सिन्हा जी जानते थे कि मेरी बात समीर ना नहीं कहेंगे। हम दोनो ने प्लान बनाया और ये भी हमारे लिये एक चैलेज था कि फिल्म में मेरे छोेटे भाई की भूमिका के लिये समीर आफताब जी को ही लाना है। और मैने इस चैलेंज को स्वीकार किया। मैं इस चैलेंज में सफल रहा बिल्कुल उसी तरह जैसे चैलेंज फिल्म सफलता पाने वाली है।

अभिनेता के साथ साथ आप एक गायक भी हैं। चैलेज के गीत संगीत के बारे में क्या कहेंगे?
इस फिल्म का गीत संगीत चैलेंज का एक और प्लस प्वाईंट है। फिल्म के सभी गीत लोगो को खूब पसंद भी आरहे हैं। काफी मेहनत किया गया है इस फिल्म के गीत संगीत पर। चैलेंज का कर्णप्रिय संगीत दिया है छोटे बाबा, गोविन्द ओझा और पंकज तिवारी ने । गीतकार हैं प्यारेलाल यादव, मनोज मतलबी और श्याम देहाती । फिल्म के गीत संगीत मुझे भी काफी पसंद हैं।

अब जबकि यह फिल्म प्रदर्शित होने वाली है आप कितना उत्साहित हैं?
निश्चित ही मेरे साथ साथ चैलैेंज की पूरी टीम उत्साहित है। याशी फिल्म्स के अभय सिन्हा प्रस्तुत इस भोजपुरी फिल्म चैलेंज का निर्माण अंकुर प्रसाद, अंशुमान सिंह और समीर आफताब ने एक साथ किया है। और सभी लोग इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here