8 दिसंबर को होगा पाटलिपुत्रा ओल्‍ड बॉयज एसोसिएशन (पोबा) का एलुमनाई मीट

0
125

8 दिसंबर को होगा पाटलिपुत्रा ओल्‍ड बॉयज एसोसिएशन (पोबा) का एलुमनाई मीट

पटना, 6 नवंबर 2018 : राजधानी पटना के सबसे पुराने स्‍कूल में से एक सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाई स्‍कूल में  पाटलिपुत्रा ओल्‍ड बॉयज एसोसिएशन (पोबा) द्वारा आगामी 8 दिसंबर को एलुमनाई मीट का न्‍यू पटना क्‍लब, पटना में आयोजन किया जा रहा है। पोबा इस एलुमनाई मीट का आयोजन पिछले 10 – 12 सालों से करते आ रहे हैं। इसमें देश – विदेश के लगभग 1000 से भी अधिक पूववर्ती छात्र आते हैं और परिवार के साथ शामिल होते हैं। यह बेहद खुशनुमा माहौल होता है। इस एलुमनाई मीट का मूल मकसद यही है कि पूववर्ती छात्र यहां आयें और अपने दोस्‍तों से मिलें।

इसकी जानकारी आज बांकीपुर क्‍लब, पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्‍मेलन में पोबा के अध्‍यक्ष बी एन शरण ने दी। इस दौरान उन्‍होंने स्‍कूल के इतिहास और उपब्धियों पर चर्चा करते हुए कहा कि सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाई स्‍कूल का इतिहास गौरवशाली रहा है। साल 1917 में इस स्‍कूल की स्‍थापना हुई थी,तब से लेकर आज तक ने कई उतार चढ़ाव देखे। मगर आज भी शिक्षा का केंद्र बना हुआ है और हमें इस पर गर्व है।

श्री शरण ने कहा कि पोबा विगत कई सालों से स्‍कूल के छात्रों के बीच काम कर रहा है। जैसे – विभिन्‍न प्रतियोगिताएं, हेल्‍थ चेकअप कैंप, कार्यशाला आदि। इसके अलावा पोबा स्‍कूल में पानी की मशीन, सीसीटीवी कैमरे, कंप्‍यूटर के अलावा, जिम का नवीकरण, बैडमिंटन, बॉलीबॉल कोट आदि का निर्माण करवाया और समय – समय पर छात्रों के बीच छात्रवृति भी दिया जाता है। साथ ही अवकाश प्राप्‍त और पुराने शिक्षकों का सम्‍मान भी किया जाता है।

वहीं, पोबा के सचिव विजय वर्मा ने बताया कि सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाई स्‍कूल का 102 वां साल है, जिस दौरान हमने पूरे साल में स्‍कूल में छात्रों के बीच विभिन्‍न प्रतियोगिताएं व कार्यक्रम आयोजित कराये। इस साल से सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाई स्‍कूल के सिनियर एलुमिनी स्‍वर्गीय ए के एन सिन्‍हा की स्‍मृति में ए के एन सिन्‍हा मेमोरियल अवार्ड की शुरूआत होगी। ए के एन सिन्हा फेमस कार्डियोलॉजिस्‍ट और आईएमए के पूर्व अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं। इस दौरान सर गणेश दत्त पाटलिपुत्रा हाई स्‍कूल के एलुमिनी डॉ मनीष सिन्‍हा एक गजल भी पेश करेंगे। डॉ सिन्‍हा मुंबई में सर्जन हैं, लेकिन वे यहां कलाकार के रूप में परफॉर्म करेंगे।

संवाददाता सम्‍मेलन में अध्‍यक्ष बी एन शरण, सचिव विजय वर्मा, कोषाध्‍यक्ष ए के पांडेय, उपाध्‍यक्ष अमरेश रंजन, संयुक्‍त सचिव राजेश बजाज और गौरव के साथ आर अमिताभ ओझा, एस सिन्‍हा, डॉ रंजन सिन्‍हा, डॉ सुनील, डॉ संजय आदि लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here