इस वेलेंटाइन डे 14 फरवरी को ललकार कंसर्ट में परफॉर्म करेंगे फरहान अख्‍तर

0
18

साल 2017 में अभूतपूर्व सफलता के बाद एक बार फिर से ललकार कंसर्ट का आयोजन मुंबई में किया जा रहा है, जिसमें बॉलीवुड के मशूहर प्‍लेबैक सिंगर, रायटर, एक्‍टर, डायरेक्‍टर व प्रोड्यूसर फरहान अख्‍तर रॉकिंग परफॉर्मेंस देंगे। इस कंसर्ट में फरहान अख्‍तर के साथ प्रदर्शन करने वाले अन्य प्रसिद्ध गायकों में शंकर-एहसान-लॉय और शान शामिल हैं।

बता दें कि पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया, फरहान अख्तर की ‘मर्द’ और निर्देशक फ़िरोज़ अब्बास ख़ान के नेतृत्व में ‘ललकार’ कॉन्सर्ट’ का आयोजन 14 फरवरी को मुंबई में किया जा रहा है। यह कॉन्सर्ट मुंबई के बांद्रा फोर्ट एम्फीथिएटर में होगा। ये शो न केवल बदलाव लाने के लिए बाधाओं से लड़ने वाली महिलाओं का सम्मान करता है बल्कि हर किसी को महिलाओं की रक्षा और उन्हें सशक्त बनाने का संकल्प भी दिलाता है।

वहीं, दूसरी तरफ, पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ़ इंडिया का लोकप्रिय टेलीविज़न एडूटमेंट सीरीज़ ‘मैं कुछ भी कर सकती हूं’ ने महिलाओं के स्वास्थ्य, परिवार नियोजन और लैंगिक मुद्दों पर अपने फोकस के माध्यम से महिलाओं के जीवन को प्रभावित किया है।  इसी के साथ, लालकर बड़े पैमाने पर महिलाओं को सक्षम, सशक्त बनाने और बदलने के उद्देश्य से शो के संदेश को आगे ले जाएगा।

इस बारे में फरहान ने कहा, “मैं कुछ भी कर सकती हूं’ ने बदलाव को सक्षम करने के लिए एडुटेनमेंट का उपयोग कर अपनी असली ताकत दिखाई है। ललकार के साथ, हम न केवल नारीत्व का जश्न मना रहे हैं, बल्कि शो के तीसरे सीज़न का भी स्वागत कर रहे हैं, जिससे हमें उम्मीद है कि यह कई और जीवन को प्रेरित करेगा।”

पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया की कार्यकारी निदेशक पूनम मुत्तरेजा के अनुसार, “संगीत एक उत्साहवर्धक और लोगों को एकजुट करने का माध्यम है। ललकार के साथ हम अधिक से अधिक युवाओं को यह स्वीकार करने और परिवर्तन को सक्षम करने के लिए प्रेरित करना चाहते हैं।मैं कुछ भी कर सकती हूं जैसा लोकप्रिय शो बताता हैं कि हम केवल बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं बल्कि यह भी जानते हैं कि महिलाएं इस बदलाव का नेतृत्व करने के लिए भी तैयार हैं। लालकार के साथ, हम महिलाओं को सशक्त बनाने की इच्छा रखने वाली हर आवाज को मजबूत करने का इरादा रखते हैं।”

फ़िरोज़ अब्बास ख़ान कहते हैं, “मैं कुछ भी कर सकती हूं एक टीवी शो नहीं है। यह बदलाव का एक आंदोलन है- एक समय में एक जीवन। यह शो इस प्रभाव को प्राप्त करने में सक्षम रहा है क्योंकि यह उन कहानियों को बताता है जिनसे लोग संबंधित हो सकते हैं। संगीत एक ऐसा माध्यम है जो लोगों को जोड़ता है और एक साथ लाता है। लालकार के साथ, हम इस बदलाव के लिए मनोरंजन और संगीत का उपयोग करना चाहते हैं।”

मैं कुछ भी कर सकती हूं, जनवरी में अपने बहुप्रतीक्षित तीसरे सीजन के साथ वापसी करेगी। अभिनेता फरहान अख्तर दूसरे सीज़न से इस शो से जुड़े हुए हैं। पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित और फिरोज अब्बास खान द्वारा निर्देशित यह शो एक युवा डॉक्टर, डॉ स्नेहा माथुर की प्रेरक यात्रा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो मुंबई में अपने आकर्षक करियर को छोड़कर अपने गांव में काम करने का फैसला करती है। यह शो सभी के लिए स्वास्थ्य सेवा की बेहतरीन गुणवत्ता सुनिश्चित करने के डॉ स्नेहा की लडाई पर केंद्रित है। उनके नेतृत्व में, गाँव की महिलाएँ सामूहिक कार्रवाई के ज़रिए अपनी आवाज़ उठाती हैं। पॉपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया, मैं कुछ भी कर सकती हूं के तीसरे सीजन के निर्माण के लिए आरईसी फाउंडेशन और बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन द्वारा समर्थित है।