Movie Review: इमोशनल कर देती है ‘सरबजीत’ की कहानी

0
390

क्रिटिक रेटिंग
4/5
स्टार कास्ट
रणदीप हुड्डा, ऐश्वर्या राय बच्चन, ऋचा चड्ढा और दर्शन कुमार
डायरेक्टर उमंग कुमार
प्रोड्यूसर
टी सीरीज, पूजा फिल्म्स, संदीप सिंह और ओमंग कुमार
म्यूजिक डायरेक्टर अमाल मलिक, जीत गांगुली और तनिष्क बागची
जॉनर
बायोपिक ड्रामा
कहानी…
यह कहानी भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर पंजाब के रहने वाले सरबजीत सिंह (रणदीप हुड्डा) की है, जिसे कबूतर, रेसलिंग और राजेश खन्ना से बहुत प्रेम था। सरबजीत अपनी पत्नी सुखप्रीत कौर (ऋचा चड्ढा) से बहुत प्यार करता है। सरबजीत की एक बहन दलबीर कौर भी (ऐश्वर्या राय बच्चन) है, एक दिन अचानक से सरबजीत ग़ायब हो जाता है जिसकी शिकायत दलबीर पंचायत में करती है, लेकिन कुछ भी पता नहीं चल पाता है। फिर कहानी पाकिस्तान की जेल में क़ैद सरबजीत को दर्शाती है जिसे पाकिस्तानी सेना के लोग सरहद पार कर जाने की वजह से गिरफ़्तार कर ले जाते हैं। सरबजीत की रिहाई के लिए दलबीर पाकिस्तान जाती है, लेकिन बात नहीं बन पाती। इसके बाद शुरू होती है सिस्टम के खिलाफ जंग जो दोनों देशो में हलचल मचाती है।

डायरेक्शन…
फिल्म का डायरेक्शन और आर्ट वर्क काफी अच्छा है, हर छोटी-छोटी बात का ध्यान रखा गया है। जेल के सीक्वेंस, पहली बार दलबीर और सरबजीत की जेल में मुलाक़ात, ये ऐसे सीन हैं जो आपको जरुर इमोशनल कर देंगे। फिल्म की कहानी तो ज़्यादातर लोगों को पता है। शूटिंग के दौरान डायरेक्टर ने रियलिटी के क़रीब पहुंचने की कोशिश की है, कहीं-कहीं फिल्म में ड्रामा ज्यादा दिखाई पड़ता है जिससे कनेक्ट कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है।

स्टार कास्ट की परफॉर्मेंस…
फिल्म में सबसे अच्छा काम रणदीप ने किया है, उनकी बॉडी लैंग्वेज और स्क्रीन अपियरेंस से ये साफ पता चलता है कि उन्होंने इस फिल्म के लिए कितनी मेहनत की है। ऐश्वर्या का काम भी बेहतरीन है साथ ही उनका डी-ग्लैम लुक भी क़ाबिल-ए-तारीफ़ है। फिल्म में ऋचा, दर्शन कुमार और बाकी एक्टर्स ने भी अच्छा काम भी किया है।
फिल्म का म्यूजिक…
फिल्म का म्यूजिक अच्छा है। आपको हर तरह के सॉन्ग इस फिल्म में सुनने को मिलेंगे जो कहानी के साथ मैच करते हैं।
देखें या नहीं…
अगर आप सरबजीत की कहानी को और करीब से जानना चाहते हैं। तो ये फिल्म एक बार जरूर देखें। रणदीप हुड्डा और ऐश्वर्या राय बच्चन की एक्टिंग के लिए भी ये फिल्म मस्ट वॉच है।