फिल्‍म ‘लफंगे नवाब’ 300 से अधिक थियेटर में होगी रिलीज : सनोज मिश्र

0
47

 

ज्‍वलंत मुद्दों पर फिल्‍म बनाने वाले मोस्ट टैलेंटेड निर्देशक और लेखक सनोज मिश्र लंबे समय बाद एक फुल इंटरटेनमेंट वाली फिल्म ‘लफंगे नवाब’ लेकर तैयार हैं, जो इसी सप्‍ताह 15 नवंबर को देश भर के 300 से अधिक सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसको लेकर खुद सनोज मिश्र भी एक्‍साइटेड हैं। वे कहते हैं कि जब हमने इस फिल्‍म का अनाउंसमेंट किया था, तब लोगों को लगा था कि ‘लफंगे नवाब’ भी मुद्दों पर आधारित फिल्‍म होगी। लेकिन मैंने इस बार युवाओं को ध्‍यान में रखकर फिल्‍म ‘लफंगे नवाब’ बनाई है, जो शुक्रवार को रिलीज होगी। मुझे उम्‍मीद है युवाओं को यह फिल्‍म पसंद आयेगी। हमने फिल्‍म को लखनऊ, मुंबई और मनाली में शू‍ट किया है।

उन्‍होंने बताया कि फिल्‍म में रॉबिन सूरी, रिदम भारद्वाज, रतन राठौर, मनोज बख्‍शी, आंचल पांडेय और रवि चौधरी जैसे कलाकार मुख्‍य भूमिका में हैं। इसके अलावा कुछ स्‍थानीय कलाकारों के साथ हमने एनएसडी दिल्‍ली के लोगों को भी मौका दिया है। ये फिल्‍म थोड़ी अलग हटकर है। इसमें कॉलेज, कॉलेज लाइफ स्‍टाइल, हॉस्‍टल लाइफ, लव, रोमांस आधारित कमर्सियल कंटेंट हैं। फिल्‍म के लीड रॉबिन सूरी की एक फिल्‍म रिलीज हो चुकी है। उनकी एक और फिल्‍म इसी महीने रिलीज होने वाली है। वे कई चर्चित टीवी शो में भी काम कर चुके हैं। वे अच्‍छे कलाकार हैं। उनके साथ काम करने में अजनबियत नहीं था। वहीं रिदम न्‍यू कमर हैं, फिर भी उन्‍होंने अपना बेस्‍ट दिया है। अपने किरदार को बखूबी जीया है।

सनोज आगे कहते हैं कि फिल्‍म के दौरान मुझे सबों का सपोर्ट बराबर मिला, जिससे मैं अपना काम निकालने में कामयाब रहा है। फिल्‍म के निर्माता मेरे छोटे भाई अर्पित अवस्‍थी और माही आनंद है। उनसे मेरा रिश्‍ता घरेलु है। तो लगा नहीं कि बाहर की फिल्‍म है। उन्‍होंने एक फीचर फिल्‍म बनाने की हिम्‍मत दिखाई है। हर काम में चुनौतियां होती है, जिनको उन्‍होंने स्‍वीकार किया। मेरे साथ कदम से कदम मिलाकर काम किया। इसलिए हम यहां तक पहुंच पाये हैं। जहां तक बात संगीत की है, तो यह हमारी फिल्‍म का सबसे बड़ा प्‍लस प्‍वाइंट है। जी म्‍यूजिक ने इसे रिलीज किया है। गाने हिट जा रहे हैं। कह सकते हैं म्‍यूजिक फिल्‍म है। फिल्‍म का मूड युवाओं का है। युवाओं को संगीत पसंद है। फिल्‍म में दर्शकों को पूरा मनोरंजन मिलेगा।

उन्‍होंने बताया कि उनकी अगली फिल्‍म काशी टू कश्‍मीर है, जिसे वे अपनी बेहतरीन फिल्‍मों से एक मानते हैं। दो साल से उन्‍होंने इस फिल्‍म की शूटिंग कश्‍मीर, बनारस, लखनऊ, सीतापुर, मुंबई में की और अगले साल जनवरी – फरवरी में रिलीज होने की संभावना है। बताते चलें कि फिल्म ’लफंगे नवाब’ को 15 नवम्बर को पूरे हिन्दुस्तान और ग्रेट ब्रिटेन में रिलीज किया जा रहा है। IMDB (इंटरनेशनल मूवी डेटाबेस ) के अनुसार सनोज मिश्र लगभग एक दर्जन से अधिक फिल्मो का निर्देशन कर चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here