बॉक्स ऑफिस के नए प्रिंस बने कार्तिक आर्यन

0
35

—अनिल बेदाग—
मुंबई : जैसा कि कहा जाता है, सफलता के साथ बड़ी जिम्मेदारियां आती हैं। ऐसी दशा में जी रहे हैं कार्तिक आर्यन, जिनकी हाल ही में प्रदर्शित फिल्म पति,पत्नी और वो को बड़ी सफलता मिली है। सिर्फ बीस महीनों की अवधि में अभिनेता ने अपनी तीसरी फिल्म की एक बड़ी शुरुआत को सुनिश्चित कर लिया है। इस तरह से वह बॉक्स-ऑफिस के नये प्रिन्स के तौर पर स्थापित हो रहे हैं।
कार्तिक की इस जर्नी के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह प्यार का पंचनामा श्रृंखला के बाद बनाई गई छवि से सफलतापूर्वक बाहर आने में सफल हुए हैं, जबकि फिल्म के दोनों पार्ट को बड़ी सफलता मिली थी। सोनू के टीटू की स्वीटी (2018) के रिलीज़ होने पर बदलाव आना शुरू हो गया। कार्तिक ने युवाओं के साथ बच्चोे में भी अपनी खास जगह बनायीं है।
फिल्म ‘लुका चुप्पी’ से उन्होंने हर घर परिवार में एक जगह बनाई। वो फिल्म उनके कॅरियर की अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म थी। यह फिल्म साल की शुरुआती सफलताओं में से एक के रूप में उभरी और इस तरह कार्तिक का कॅरियर एक मैजिक के तौर पर सामने आया और अब जिस तरह पति पत्नी और बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है यह बहुत ही उल्लेखनीय है। फिल्म साल की सबसे बड़ी ओपनिंग में से एक है और वह भी एक और बड़ी फिल्म के साथ क्लैश होने के बावजूद कार्तिक अपना जलवा बरक़रार रखने में कामयाब हुए हैं।   2019 कार्तिक के लिए लुका चुप्पी के साथ शुरू हुआ और पति पत्नी और वो दोनों सुपर हिट फिल्मों  साथ समाप्त हो रहा है। अच्छी बात यह है कि कार्तिक ऐसी फिल्मों में काम कर रहे हैं, जो न केवल युवा लोगों को बल्कि परिवार के दर्शकों को भी पसंद आती हैं, इसलिए उनका प्रशंसक वर्ग युवा लड़कियों या किशोर भीड़ तक सीमित नहीं है। उनकी सफलता का यह तथ्य है कि उन्होंने इसे किसी भी स्टार गॉडफादर या एक स्टार निर्माता के बिना अपना यह मुकाम बनाया है। यह विशुद्ध रूप से उनकी योग्यता, ताकत और अपने फैसलों पर है। यह कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने यह अपार  सफलता अपनी कड़ी मेहनत और लगन से हासिल की है। कार्तिक ने बहुत की कम समय में युवाओं से लेकर व्यस्क तक, सभी के दिल में एक खास जगह बना ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here