बिहारी कलाकारों को राज्य सरकार का तोहफा, राजगीर में बन रही फिल्म सिटी

0
79

लाइव सिटीज डेस्क: बिहार वासियों को एक नया तोहफा मिलने जा रहा है. ये तोहफा राज्य सरकार बिहार के कलाकारों को देने जा रही है. राज्य सरकार कलाकारों को आगे बढ़ाने के लिए राजगीर के नीमा गांव के पास 20एकड़ में फिल्म सिटी का निर्माण करेगी. इसके लिए जमीन अधिग्रहण का काम पूरा हो गया है और बाहरी हिस्से में चहारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा है.
पीपीपी मोड में बनने वाली फिल्म सिटी के लिए संस्कृति व युवा विभाग अगस्त में बिहार के वैसे सभी कलाकारों से सहयोग लेगा, जो बिहार के बाहर राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं. इसके लिए बिहार में कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा, जिसमें बिहार के सभी कलाकारों को बुलाया जायेगा और उनसे भी फिल्म सिटी पर चर्चा होगी. कार्यक्रम में आये कलाकारों के विचारों को फिल्म पॉलिसी में भी शामिल किया जायेगा.
बताया जा रहा है कि बिहारी कलाकारों को बहुत परेशानी उठाना पड़ता था. इसको देखते हुए राज्य सरकार ने बिहार के आर्टिस्ट्स को नया मंच देने के लिए इसका फैसला लिया है.

आपको बता दें कि इस फिल्म सिटी में हर संभव सुविधा होगी. इसमें आर्ट गैलरी, लिमेशन, शूटिंग थियेटर, स्टूडियो फैसिलिटी, टोटल प्रोजेक्टर, डिजिटल कैमरा, अत्याधुनिक सुव्यवस्थित लैब, फिल्म स्क्रीनिंग लैब, ग्रीन स्क्रीन स्टूडियो, डिजिटल प्रोजेक्टर, थियेटर आदि अत्याधुनिक सुविधाओं से यह फिल्म स्टूडियो लैस होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here