युवराज के “आई एस आई एस” में अरुण राठोड

0
1163
युवराज के “आई एस आई एस” में अरुण राठोड
युवराज के “आई एस आई एस” में अरुण राठोड

फ़िल्म इंडस्ट्रीज में हमेशा से घटित हुई घटनाओ पर फिल्में बनती आई है। कुछ समय से आई एस आई एस की खबर आये दिन टीवी, न्यूज़ पेपर आदी में सुनने और देखने को मिलता रहता है, तो निर्देशक युवराज से इस सब्जेक्ट पर फ़िल्म बनाने की ठानी और फ़िल्म बनकर कम्पलीट भी हो चुकी है, जल्द ही फ़िल्म के रीलिज होने को तैयार है । आई एस आई एस फ़िल्म में कई देशो के कलाकारों ने काम किया हैं। इस फ़िल्म के मेकिंग के समय यह बहुत बारीकी से ध्यान रक्खा गया था की लोकेशन, फ़िल्म का सेट, भेष भूषा, किरदार आदी वास्तविक लगे। फ़िल्म के आर्ट डायरेक्टर अरुण राठौड़ जिन्होंने ने अपने अनुभव और मेहनत से फ़िल्म का सेट तैयार किया। आज हम बात कर रहें है अरुण राठौड़ जो कि हाल ही में उनसे मिलने का मौका मिला और उनके तथा फ़िल्म “आई एस आई एस” के बारे में बात हुई जिसको मैं आप से साझा कर रहा हूं।

अरुण जी अपने बारे में बताये?

युवराज के “आई एस आई एस” में अरुण राठोड
युवराज के “आई एस आई एस” में अरुण राठोड

फ़िल्म इंडस्ट्रीज में मैं बतौर आर्ट डायरेक्टर १५ वर्षो से जुड़ा हूं,यहाँ पर मैंने बहुत सारे हिंदी, मराठी फिल्म और सिरियल वगैरह किये है, जैसे माझा नवराची बायको, क्लब 60, डॉ रोशनी, आई एस आई एस, सावधान इंडियावगैरह।

अरुण जी आप को जब फ़िल्म “आई एस आई एस” के लिए बतौर आर्ट डायरेक्टर की जिम्मेदारी मिली कैशा अनुभव हुआ, डर तो नहीं लगा क्यों की यह बहुत ही अलग सब्जेक्ट है और आये दिन “आई एस आई एस” का एक खौफनाक न्यूज़ आते रहते हैं?
देखिये आई एस आई एस अपने आप में एक संजीदा सब्जेक्ट है ये कहानी है हैवानियत और इंसानियत की। कैसे कोई इंसान से हैवान बनता है कैसे इन्शानो के ऊपर जुल्म और सितम ढाते हैं इस फिल्म को करते हमे डर तो नहीं लगा क्योंकि एक फिल्म मेकर होने के नाते हमे वो सब करना होता है जो स्टोरी की डिमांड होती है , मेरा तो काम ही हैं फ़िल्म का सेट डिजाइन करना और जैशा की आपने आई एस आई एस के बारे में बताया उसके खौफनाक खुनी खेल के बारे में लोग भी जानना चाहते है उस बारे में की आखिर ये है क्या, बल्कि मुझे ख़ुशी है की मुझे इस फ़िल्म से जुड़ने का मौका मिला और शुक्रगुजार हूँ हमारे फिल्म के डायरेक्टर युवराज कुमार का की उन्होंने हमे इस काबिल समझा।

फ़िल्म तो कम्पलीट हो चुकी है फिर अभी आप क्या कर रहे हैं?
हँसते हुए फ़िल्म का प्रमोशन कर रहा हूं , अभी सावधान इंडिया कर रहा हूं बतौर आर्ट डायरेक्टर।

युवराज के साथ आपको काम करके कैशा लगा?
युवराज एक अच्छे डायरेक्टर होने के साथ साथ एक नेक इंसान भी हैं। काम के मामले में वो बिलकुल भि कॉम्प्रोमाईज़ नहीं करते हैं। इसकी क्वालिटी आपको “आई एस आई एस” में दिखेगी ही।

Indicacinenews के माध्यम से कुछ सन्देश देना चाहेंगे?
हां बिलकुल। फ़िल्म “आई एस आई एस” एक इंटरनेशनल फिल्म है जिसमे 7 अलग अलग देशओ के आर्टिस्ट काम किये है और यह फिल्म बहुत अच्छी बनी है कृपया जरूर देखे, अब तक आपने सिर्फ न्यूजो में ही देखा या सुना होगा, युवराज ने इस सब्जेक्ट पर काफी स्टडी करने के बाद इस फ़िल्म को बनाया है।